Thursday, December 11, 2014

हॉर्ट पेशंट बेटियों का होगा फ्री ऑपरेशन

हॉर्ट पेशंट बेटियों का होगा फ्री ऑपरेशन


आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को देंगे राहत
हेल्पलाइन नंबर-09958771177 पर दे सकते हैं सूचना
एनबीटी न्यूज, गुड़गांव
आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की बीमार बेटियों का अब बेहतर इलाज हो सकेगा। खासतौर से उनका जो हार्ट संबंधी बीमारी से ग्रसित हैं। जो लोग पैसों की कमी के चलते बच्चियों के हार्ट का इलाज नहीं करा पाते उनका इलाज एनजीओ और प्राइवेट हॉस्पिटल मिलकर करेंगे।
बुधवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस कैंपेन की शुरुआत की। वह सिटी के एक नामी अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। उन्होंने कहा कि बेटियां अनमोल हैं, दिल से बचाओ, दिल को बचाओ। हरियाणा में लिंग अनुपात में काफी असंतुलन है, जिसे ठीक करने के लिए महिलाओं को आगे आना होगा। प्रदेश में लाडली नामक योजना चल रही है लेकिन वह नाकाफी है। एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि प्राइवेट हॉस्पिटलों को सस्ते दर पर जमीन इसलिए दी जाती है कि वे अपने यहां गरीब लोगों का फ्री इलाज करें। ऐसा न होने की शिकायतें मिल रही हैं। अवहेलना करने वालों को नोटिस भेजा जाएगा।
इस मौके पर हार्ट केयर फांउडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. के. के. अग्रवाल ने बताया कि सैकड़ों बच्चियां दिल की बीमारी के चलते सिर्फ इसलिए जीवित नहीं रह पातीं क्योंकि उनके इलाज का खर्च परिवार वहन नहीं कर सकता। मेदांता के साथ मिलकर उनकी फाउंडेशन गरीब परिवारों के बच्चों की हार्ट सर्जरी फ्री करेगी। जो परिवार जितना खर्च उठाने में सक्षम होंगे उतना देंगे बाकी फाउंडेशन देगा। जिन्हें इलाज न नहीं मिल पाता है उनकी जानकारी काई भी हेल्पलाइन नंबर-09958771177 पर दे सकता है।
इस अवसर पर विधायक बिमला चौधरी, तेजपाल तंवर, सीएम के ओएसडी जवाहर यादव, डिप्टी मेयर परमिंद्र कटारिया आदि उपस्थित थे।

No comments:

Yoga and lifestyle changes for Parkinson's Disease patient . योग और प्राणायाम से पार्किंसन रोग को ठीक कर सकते है

World Parkinson Day 2024 11 अप्रैल वर्ल्ड पार्किंसन डे यानि को विश्व पार्किंसन दिवस मनाया जाता है पार्किंसन रोग नर्वस सिस्...